ये व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम को हो क्या गया है

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप यूजर्स परेशान हैं

नई दिल्ली. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप यूजर्स को लॉगिन करने, एक दूसरे से पोस्ट शेयर करने और तस्वीरों या वीडियो डाउनलोड करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारत समेत पूरी दुनिया में यह सोशल मीडिया साइट्स डाउन हो गई हैं. यूजर्स लगातार शिकायत कर रहे हैं कि फोटो और वीडियो शेयर और डाउनलोड करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यूजर्स की यह शिकायतें भारत के अलावा यूरोप, अमेरिका, अफ्रीका में भी देखने को मिल रही हैं.

व्हाट्सएप पर तस्वीर डाउनलोड करने की कोशिश करने पर नोटिफिकेशन के जरिए संदेश मिल रहा है, ”कृपया पुष्टि करें कि यह तस्वीर आपको भेजी गई है या नहीं?” यूजर्स को सबसे ज्यादा समस्या फाइल डाउनलोड करने में हो रही है जबकि फाइल भेजने में परेशानी की शिकायतें कम देखने को मिल रही है. दुनिया के इन तीन बड़े प्लेटफॉर्म के डाउन हो जाने की वजह से ट्विटर पर लोगों की प्रतिक्रियाएं मिलनी शुरू हो गई हैं.

ये भी पढ़ें- फेसबुक और ट्वीटर को कटघरे में खड़ा करेंगे विपक्षी दल

फेसबुक प्रवक्ता ने यूजर्स की शिकायतों के मद्देनजर खेद व्यक्त करते हुए कहा है कि हमारी जानकारी में आया है कि बड़ी संख्या में लोगों को तस्वीरें अपलोड करने और भेजने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. हम इन परेशानियों को जल्द से जल्द ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं. फेसबुक की टीम इस पर काम कर रही है.