पाकिस्तान में क्यों चर्चे में हैं नवजोत सिंह सिद्धू

नई दिल्ली. पूर्व क्रिकेटर और पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं. भारत और पाकिस्तान दोनों देश के लोग #NavjotSinghSidhu हैशटैग के साथ ट्वीट कर रहे हैं. भारत में जहां यह हैशटैग दूसरे नंबर पर है वहीं पाकिस्तान में पांचवे नंबर पर ट्रेंड कर रहा है. पिछले दो दिनों से अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़े हैशटैग भी भारत में ट्रेंड कर रहे हैं. आज भी पहले नंबर पर #AtaljiAmarRahen ट्रेंड कर रहा है.

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू नवनिर्वाचित पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान गए हुए हैं.

ट्विटर पर जहां अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार में नहीं पहुंचने पर सिद्धू की आलोचना हो रही है वहीं पाकिस्तान में उनका स्वागत हो रहा है.

रविन्दर सिंह ट्विटर पर लिखते हैं, “कभी नवजोत सिंह सिदधु ने अटल बिहारी वाजपेयी को अपना गुरु मानते हुए उनके कहने पर भाजपा ज्वाईंन किया था. आज सिदधु ने वाजपेयी के अंतिम संस्कार समारोह में पहुंचने की बजाय इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह जाना उचित समझा है.”

वहीं पाकिस्तान में उनकी प्रसंशक अरीज अब्बासी ने नवजोत सिंह सिदधु को शांतिदूत बताया है. उन्होंंने अपने ट्वीट में लिखा है, ” हम पाकिस्तान की जनता का ह्दय से स्वागत करते हैं. आप सही मायने में शांति के दूत हैं.

पाकिस्तान के उनके एक अन्य समर्थक अली आरिफ ने बाघा सीमा पर नवजोत सिंह सिदधु के दिए बयान का वीडियो जारी करते हुए लिखा, “नवजोत सिंह सिदधु बाघा बोर्डर पर पहुंच चुके हैं.”