पहले चरण में क्यों नहीं आये राहुल गांधी : अरुण उरांव

पहले चरण में क्यों नहीं आये राहुल गांधी : अरुण उरांव - Panchayat Times

रांची. भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अरुण उरांव ने सोमवार को सिमडेगा में हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की सभा को फ्लॉप बताया है. उन्होंने राहुल गांधी से पूछा है कि आखिर क्या बात है कि वे केवल सिमडेगा, खूंटी और कोलेबिरा क्षेत्र में ही जाते हैं. उरांव ने कहा दूसरे चरण में ही राहुल को अचानक खूंटी, सिमडेगा क्यों याद आ गया. उन्होंने कहा कि पहले चरण में क्यों नहीं आये?.

उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए है कि राहुल को दरअसल डर सताता है कि इन क्षेत्रों के अलावा और अन्य क्षेत्रों में जाएंगे तो भीड़ जुटानी मुश्किल हो जाएगी. इससे कांग्रेस के दोहरे चरित्र को दर्शाता है. उरांव ने राहुल गांधी से जानना चाहा कि वह अपने आप को किसी वर्ग विशेष का नेता समझते हैं या आम जनों का नेता. अगर वो अपने को आम जनों का नेता समझते हैं तो इन क्षेत्रों को छोड़कर दूसरे क्षेत्र में जाने की हिम्मत क्यों नहीं जुटा पाते. कांग्रेस आज भी तुष्टीकरण की राजनीति से उबर नहीं पा रही है.

अरुण उरांव ने कहा की राहुल गांधी की रैली में कांग्रेस के नेताओं ने भारी भीड़ के आने का दावा किया था लेकिन खोदा पहाड़ निकली चुहिया वाली स्थिति हो गई. कुछ सौ लोग ही सभा स्थल तक पहुंचे और उन्हें भी जबरदस्ती ढो कर लाया गया. अरुण ने कहा कि जिस कांग्रेस के चार पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी छोड़ दी हो उसका राहुल गांधी भी बेड़ा पार नहीं लगा सकते.