महिला ने लगाई फांसी, मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष पर लगाया बेटी की हत्या करने का आरोप

सुंदरनगर(मंडी). महिला फार्मासिस्ट के मृत्यु मामले में 4 आरोपियों सास...

सुंदरनगर (मंडी). 30 वर्षीय मृतका की मां अपनी बच्ची का शव देख बिखलती रही और बोलती रही मेरी बेटी ने आत्महत्या नहीं उस के ससुरालवालों ने उस की हत्या कर दी है. यह मामला सुंदरनगर का है जहां नगर परिषद सुंदरनगर के बनायक में सन्देहास्पद परिस्थितियों में महिला का शव घर से बरामद हुआ.

मृतका कल्पना पुत्री सुरेन्द्र निवासी सलणु जिला बिलासपुर की शादी सुंदरनगर के बनायक में अमर सिंह के साथ हुई थी. पुलिस की ओर से दी गई आरम्भिक सूचना के अनुसार महिला ने फंदा लगा आत्महत्या की है और शव बिस्तर पर पड़ा हुआ था. लेकिन, मायके पक्ष का आरोप है कि उनकी बेटी की हत्या की गई है. घटना का पता चलते ही भारी संख्या में मायके पक्ष के लोग मौके पर पहुंचे और माहौल तनावपूर्ण बन गया.

मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है. सदिग्ध परिस्थितियों को देखते हुए पुलिस ने फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया और शक के आधार पर मृतका की सास, ननद और ननदोई और कुछ किराएदारों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. मृतका पोल्ट्री फार्म सुंदरनगर में फार्मासिस्ट के पद पर कार्यरत थी और उसका पति उत्तराखंड में जॉब करता है. मृतक का हाल ही में सुंदरनगर में ट्रांसफर हुआ था. मृतका अपने पीछे 5 वर्ष का बेटा छोड़ गई है.

मृतका के बेटे और सास के ब्यान के अनुसार महिला पंखे से लटकी हुई थी. सबसे पहले बच्चे ने अपनी मृत मां को देखने के बाद अपने परिजनों को सूचित किया. और सास ने पुलिस को दिए बयान में कहा की मैंने फंदे से बहु को निकाल बेड पर रखा है. वही पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है.

मृतका के पिता सुरेन्द्र सिंह का कहना है कि मेरी बेटी एक होनहार लड़की थी और स्थानीय वेटनरी विभाग में कार्यरत थी. उनका कहना है की मेरी बेटी ऐसा कदम कभी नहीं उठा सकती. उन्होंने कहा की मुझे शक है की ससुरालवालोंं ने बेटी की हत्या की है.

उन्होंने कहा की जब हम बेटी के घर में पहुंचे तो देखा की दरवाजा खुला था और बेटी बैड़ मृत पड़ी थी. पिता ने ससुराल पक्ष पर शक जताया है की सभी ने मिल जुल कर उसे मारा और बेड पर लेटा दिया ताकि किसी को कोई शक न हो. पिता का कहना है कि मुझे कई बार बेटी ने बताया कि मुझे न फोन पर बात करते देते और हर बार मेरे से पैसे की डिमांड रखी जाती थी. उनका कहना है कि पति उत्तराखंड में जॉब करता है और उसी की वजह से आज यह दिन देखने को मिला है.

डीएसपी तरणजीत सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए कहा की शुक्रवार सुबह बनायक वार्ड की रामदेही ने सूचना दी की उसकी बहु ने फंदा लगा आत्महत्या कर ली है. मृतक महिला के शव को सास ने अपने आप ही नीचे उतार दिया था. वही मृतक महिला के मायके पक्ष ने आरोप लगाया है की ससुराल पक्ष के लोग उसे तंग करते थे. इसलिए उस ने यह कदम उठाया है.

डीएसपी ने बताया कि मायके पक्ष का बयान दर्ज कर पुलिस ने आईपीसी की धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर लिया है और मौके पर फोरेंसिक टीम को बुला कर जांच करवाई गई है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. वहींं उन्होंने बताया की मायके पक्ष के आरोप लगाने पर मृतका की सास, और दो ननदों को हिरासत में लिया है और पूछताछ की जा रही है.