छह वर्गों में होगी वूमेन पिंक मैराथन, सीएम भी रहेंगे मौजूद

छह वर्गों में होगी वूमेन पिंक मैराथन, सीएम भी रहेंगे मौजूद-Panchayat Times
साभार इंटरनेट

पानीपत. पानीपत के लघु सचिवालय के कांफ्रेंस हाल में मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में पानीपत में प्रदेश स्तरीय पिंक मैराथन दौड़ के आयोजन के चलते ब्रांड एंबेसडर महिलाओं की बैठक का आयोजन किया गया. बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने की. निगमायुक्त वीना हुड्डा और डीएसपी सतीश वत्स मौजूद रहे. महिला मैराथन दौड़ की ब्रांड एंबेसडर महिलाओं ने उपायुक्त को आश्वासन दिया कि इस पिंक मैराथन दौड़ को सफल बनाने के लिए उनकी संस्थाओं की ओर से जिला प्रशासन को भरपूर सहयोग दिया जाएगा. इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आरंभ कर दिया गया है.

बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीसी सुमेधा कटारिया ने कहा कि विश्व महिला दिवस के अवसर पर 08 मार्च को प्रात: 07 बजे स्थानीय सेक्टर 13-17 में प्रदेश स्तरीय मैराथन दौड़ का आयोजन किया जाएगा.  सेक्टर 13-17 के चौक पर एक विशाल मंच तैयार किया जाएगा. यहां से मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री मनोहरलाल महिला धावकों को सम्बोधित करेंगे जिसके बाद इस दौड़ का शुभारंभ हो जाएगा.

उन्होंने कहा कि इस दौड़ के लिए छह वर्ग बनाए गए हैं. प्रथम वर्ग में 18 वर्ष तक की बालिकाएं, दूसरे वर्ग में 18 से 24 वर्ष तक की युवतियां, तीसरे वर्ग में 25 से 34 वर्ष तक की महिलाएं, चौथे वर्ग में 35 से 44 वर्ष तक की महिलाएं, 5वें वर्ग में 45 से 54 वर्ष तक की महिलाएं तथा छटे वर्ग में 55 से अधिक आयु वर्ग की महिलाओं को शामिल किया जाएगा. इस मैराथन दौड़ में दो प्रकार के इवेंट होंगे. प्रथम इवेंट में पांच किमी की दौड़ होगी तथा दूसरे इवेंट में दस किमी दौड़ होगी. 05 तथा 10 किमी दौड़ के लिए प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार प्राप्त करने वाले विजेताओं को नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा.