राष्ट्रीय मतदाता दिवस को लेकर स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं ने मतदाता दिवस की शपथ दुहरायी

राष्ट्रीय मतदाता दिवस को लेकर स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं ने मतदाता दिवस की शपथ दुहरायी - Panchayat Times

खूंटी. राष्ट्रीय मतदाता दिवस को लेकर जिले के नगर पंचायत परिसर में महिला समूहों के द्वारा मतदाता दिवस की शपथ दिलायी गयी. इस अवसर पर खूंटी नगर पंचायत की विभिन्न स्वयं सहायता समूहों की 80 महिलाओं ने एक साथ मतदाता दिवस की शपथ दुहरायी. 

महिलाओं ने शपथ लिया कि हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाये रखेंगे और लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा के लिए और स्वस्थ लोकतंत्र के निर्माण के लिए जाति, धर्म और वर्ग से ऊपर उठकर बिना भेदभाव स्वच्छ शांतिपूर्ण वातावरण में मतदान करेंगे.

विद्यालयों में भी मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन

दसवें मतदाता दिवस को लेकर खूंटी जिले के सरकारी विद्यालयों में भी मतदाता जागरूकता संबंधी विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इस अवसर पर जिले के आदर्श मध्य विद्यालय खूंटी में स्कूली बच्चों ने आकर्षक आकृति बनाई. आकृति में बच्चों ने वोटर्स डे की रूपरेखा विद्यालय परिसर में बनाई.

वोटर्स डे की रूपरेखा बनकर उसी रूपरेखा पर पंक्तिबद्ध आसन ग्रहण कर आकर्षक ड्रिल भी किया. मतदाता जागरूकता को लेकर स्कूल में शिक्षकों ने मतदाता दिवस की शुरुआत कब हुई और इसका क्या महत्व है इसको लेकर विस्तृत जानकारी भी दी. बच्चों ने मतदाता दिवस के अवसर पर बनी आकृति में ड्रिल करते हुए अपनी खुशी का इजहार किया और बताया की मतदान करना देश के लिए जरूरी है. तभी हमारा देश आगे बढ़ेगा और मजबूत बनेगा.