गलत जानकारी देकर मजदूरों ने की यात्रा

गलत जानकारी देकर मजदूरों ने की यात्रा-Panchayat Times

रांची. तेलंगाना के तिरुवलुर स्टेशन से कोडरमा झारखंड जा रही मजदूर स्पेशल ट्रेन से गुरुवार रात करीब 54 मजदूर राउरकेला रेलवे स्टेशन पर उतर गए, इसके बाद सभी मजदूरों को आरपीएफ ने शुक्रवार सुबह स्थानीय प्रशासन के हवाले कर दिया है.

मिली जानकारी के मुताबिक तिरुवलुर स्टेशन से झारखंड के कोडरमा के लिए मजदूर स्पेशल ट्रेन खुली थी, जिसमें ओडिशा के बालेश्वर, ब्रह्मपुर सहित आस पास के इलाकों के मजदूरों ने गलत जानकारी देकर खुद को झारखंड का बताकर रजिस्ट्रेशन करा लिया था. जब ट्रेन झारसुगुड़ा रेलवे स्टेशन पहुंची तो सभी मजदूर उतरने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन आरपीएफ ने मजदूरों को उतरने से रोक दिया. इसके बाद जब ट्रेन राउरकेला रेलवे स्टेशन करीब रात्रि दस बजे पहुंची तो सभी मजदूरों को खाना पानी दिया गया.

खाना पानी लेने के बाद सभी मजदूर ट्रेन में ही बैठे रहे, लेकिन जैसे ही ट्रेन खुली, सभी मजदूर उतर गये, ट्रेन जाने के बाद सभी मजदूर जब रेलवे स्टेशन से बाहर निकल रहे थे तो इस दौरान आरपीएफ की नजर पड़ी तो राउरकेला रेलवे स्टेशन पर अफरातफरी मच गई। आरपीएफ ने सभी मजदूरों को राउरकेला रेलवे स्टेशन पर बैठा कर रखा और इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को दी. सूचना मिलते ही स्थानीय शुक्रवार सुबह मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई है. वहीं आरपीएफ कि ओर से इस मामले की जांच की जा रही है मजदूर राउरकेला रेलवे स्टेशन पर कैसे उतर गए.