10 जनवरी 2019 को झारखंड में वर्ल्ड स्किल समिट आयोजित होगा

10 जनवरी 2019 को झारखंड में वर्ल्ड स्किल समिट आयोजित होगा-Panchayat Times
दुबई में भाषण देते हुए झारखंड के सीएम रघुवर दास

रांची. झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय रोड शो के अंतिम दिन राज्य सरकार के प्रतिनिधिमंडल के साथ आबूधाबी में आईसीसीए, मसडार सिटी जैसे प्रमुख औद्योगिक संस्थानों का दौरा किया. आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यहां बताया कि आईसीसीए वोकेशनल एजुकेशन ट्रेनिंग के लिए एक विश्व विख्यात केंद्र है. यह अपने सुव्यवस्थित पाकशाला एवं हॉस्पिटैलिटी के प्रशिक्षण के लिए विश्वस्तरीय संस्थान माना जाता है.

इस संस्थान के निदेशक सुनेजा राजा ने बताया कि बड़ी संख्या में भारतीय विद्यार्थी इस संस्थान में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं और इस प्रशिक्षण के उपरांत विश्वस्तरीय संस्थानों में उनका प्लेसमेंट हो रहा है. ऐसा ही एक विश्वस्तरीय संस्थान झारखंड में भी बनाए जाने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दिया. जिसके लिये सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी. सुनेजा राजा ने स्वीकारात्मक पहल करते हुए कहा कि 10 जनवरी 2019 को झारखण्ड में वर्ल्ड स्किल सम्मिट 2019 में उनका सेंटर अपनी एक प्रदर्शनी भी लगाएगा.

10 जनवरी 2019 को झारखंड में वर्ल्ड स्किल समिट आयोजित होगा-Panchayat Times

प्रतिनिधिमण्डल में मुख्यमंत्री के साथ राज्य के विकास आयुक्त डॉ डी के तिवारी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. सुनील कुमार वर्णवाल, उच्च और तकनीकी शिक्षा तथा कौशल विकास विभाग के सचिव राजेश कुमार शर्मा, झारखंड कौशल विकास मिशन सोसाईटी के मिशन निदेशक रवि रंजन, झारखंड कौशल विकास मिशन सोसाइटी के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी अमर झा भी साथ थे.