नए डीडीसी दिव्यांशु झा का जिला परिषद कार्यालय में स्वागत

रांची. जिला परिषद कार्यालय में नए डीडीसी सह जिला परिषद के सचिव दिव्यांशु झा का गुरुवार को परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष समेत सभी सदस्यों ने स्वागत किया. जिला परिषद केंद्र और राज्य की योजनाओं को धरातल पर लाने कि कई जिम्मेवारियां है. लेकिन इससे पहले डीडीसी और जिला परिषद के बीच लगातार विवाद होता रहा है. जिसकी वजह से विकास के कार्य बाधित होते रहे हैं.

ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि नए डीडीसी के आने के बाद जिला परिषद के अधिकारों को बल मिलेगा और वह केंद्र और राज्य की जनहित के विकास के कार्यों को धरातल पर लाने में अहम भूमिका निभाएंगे. नए डीडीसी के स्वागत समारोह के दौरान डीडीसी ने कहा कि जिला परिषद के कार्यों में सहयोग के लिए हमेशा तैयार रहेंगे. उम्मीद है कि जिला परिषद की ओर से भी उन्हें भरपूर सहयोग मिलेगा.

इसका फायदा यहां की जनता को मिल सकेगा. जिला परिषद कभी भी मुझसे संपर्क कर सकता है. उन्होंने कहा कि जिला परिषद के कार्यों को धरातल पर लाने के लिए राजस्व संग्रह की सबसे ज्यादा जरूरत है और उसके लिए सभी को मिलकर काम करना होगा.

इस स्वागत समारोह में जिला परिषद अध्यक्ष सुकरा सिंह मुंडा ने कहा कि उनको नए डीडीसी से काफी उम्मीदें हैं .ताकि उनके कार्यों को सहयोग मिल सकेगा. वहीं उपाध्यक्ष पार्वती देवी ने कहा कि जिला परिषद एक परिवार की तरह काम करता आया है और आगे भी उम्मीद है कि नए डीडीसी से उनके कार्यों में पूरा सहयोग मिलेगा. ताकि जनता को विकास कार्यों का लाभ मिल से सके.

आपको बता दें कि इससे पहले डीडीसी शशि रंजन पर जिला परिषद के एक सदस्य को पीटने का आरोप लगा था. जिसके बाद जिला परिषद के द्वारा उनके कार्यालय के बाहर धरना दिया गया था. जिला परिषद का हमेशा से आरोप रहा था कि डीडीसी बैठकों में उपस्थित नहीं होते थे. जिसकी वजह से पिछली बैठक रद्द हो गई थी और विकास कार्यों की समीक्षा समय पर नहीं हो पाई. अब जिला परिषद को उम्मीद है कि नए डीडीसी जिला परिषद को पूरा सहयोग दें.