धर्मपुर का दामाद बना केंद्रीय मंत्री, ससुराल में खुशी की लहर

मंडी(धर्मपुर विधानसभा). मोदी कैबिनेट में धर्मेंद्र प्रधान का रुतबा बढ़ने से उनके ससुराल धर्मपुर विधानसभा के कोठुवां गांव में खुशी का माहौल है. लोग एक-दूसरे को मिठाई बांटकर बधाई दे रहे हैं. धर्मपुर और कोठवां संधोल के लिए दो गैस एजेंसियां मंजूर होने के बाद लोग अब उम्मीद कर रहे हैं कि दामाद प्रदेश और मंडी जिला के लिए कौशल विकास के लिए नई योजनाएं लाएंगे.

धर्मेंद्र प्रधान के ससुर (रिटायर शिक्षक) भगत राम और सास राम प्यारी ने कहा कि उनके दामाद मेहनती और ईमानदार हैं. इसी का नतीजा है कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसा रुतबा प्रदान किया है. धर्मपुर के विधायक ठाकुर महेंद्र सिंह ने इसके लिए मोदी सरकार का आभार जताया है.

उज्जवला योजना के जरिये गरीब परिवारों को रसोई गैस उपलब्ध कराने की मोदी सरकार की योजना को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले धर्मेन्द्र प्रधान को अब कैबिनेट मंत्री बनाया गया है. प्रधान को अब पेट्रोलियम के साथ स्किल्ड डेवलपमेंट मंत्रालय का कार्यभार भी सौंपा गया है.

प्रधान ने भाजपा से जुड़े छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से राजनीतिक जीवन में कदम रखा था और ओडिशा में विधायक बनने से लेकर कैबिनेट मंत्री बनने तक का सफर त किया है.