प्रदेश का ऐसा एकलौता क्षेत्र जहाँ हैं चार डिग्री कॉलेज!

सिरमौर(राजगढ़). हिमाचल प्रदेश का पच्छाद निर्वाचन क्षेत्र चार डिग्री कालेजों वाला पहला चुनाव क्षेत्र बन गया है. जिसके चलते पच्छाद के वासियों में ख़ुशी की लहर है. मंगलवार को दो नये ऑनलाइन डिग्री कालेज पझोता (फटी पटेल) और नाराग का प्रदेश के मुख्यमंत्री राजा वीरभद्र सिंह ने शिलान्यास किया.

पच्छाद कांग्रेस ब्लॉक के अध्यक्ष सिरमौर सिंह, जिला परिषद सिरमौर की उपाध्यक्षा परीक्षा चौहान, जिप सदस्या शकुन्तला प्रकाश, पूनम पंवर,कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष देवेंदर शास्त्री और अन्य सभी ने एक साथ दो दो कालेज देने और भवनों के शिलन्यास करने पर खुशी जताते हुए मुख्यमंत्री को धन्यवाद किया. वहीं प्रदेश योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष श्री जी आर मुसाफिर को इस उपलब्धि का श्रेय देते हुए मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया है.

इस उपलब्धि के बाद पच्छाद निर्वाचन क्षेत्र प्रदेश भर में ऐसा क्षेत्र हो गया है जहाँ चार डिग्री कालेज है. जिससे पच्छाद वासियों के लिए बेहद ख़ुशी और गर्व की बात है.

कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के महा सचिव दिनेश आर्य ने कहा है की पच्छाद को मिले कालेज और अरबो के विकास कार्यों के चलते विरोधियों की बोलती बंद हो गई है .

उन्होंने कहा कि हाल के कांग्रेस कार्यकाल में पच्छाद निर्वाचन क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास हुआ है. आलम यह है की भाजपा नेताओं को कुछ नहीं सूझ रहा और बेमतलब की अनाप शनाप बयानबाजी कर रहे है. जो दो डिग्री कालेज खुलने के बाद खुद ब खुद बंद हो गई है. अब भाजपा के पास न तो कोई मुद्दा है न ही कोई तर्क जिसके दम पर वह लोगों को गुमराह कर सके .आने वाले चुनाव में भाजपा को पच्छाद की जनता उसके झूटे वादों को न केवल याद दिलायगी बल्कि उन्हें उसके झूट की सजा भी देगी .