हिमाचल में चुनाव: 73 उम्मीदवारों ने दाखिल किये नामांकन पत्र

शिमला. हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव-2017 के लिए आज 73 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए.

बिलासपुर जिला के झण्डूता विधानसभा क्षेत्र से जीतराम कटवाल ने भाजपा के उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया. मण्डी जिला के द्रंग विधानसभा से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के कौल सिंह ठाकुर, जोगिन्द्रनगर से भाजपा के गुलाब सिंह ठाकुर ने नामांकन पत्र दाखिल किए. सरकाघाट से जगदीश चन्द, मोती राम तथा हेमराज ने निर्दलीय उम्मीदवारों के रूप में अपने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं.

करसोग विधानसभा के उम्मीदवार

करसोग विधानसभा क्षेत्र से मेहर सिंह खुखालिया ने बतौर राष्ट्रीय आजाद मंच, मस्तराम, भगतराम तथा निर्मला चौहान ने बतौर निर्दलीय उम्मीदवारों के रूप में अपने नामांकन पत्र दाखिल किए. सुन्दरनगर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के सोहन लाल तथा भाजपा के राकेश कुमार, नाचन विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के विनोद कुमार, ने नामांकन पत्र दाखिल किया है.

सिराज में किसने पर्चे भरे?

सिराज विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के जयराम ठाकुर ने नामांकन पत्र दाखिल किया. बल्ह विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के इन्द्र सिंह ने अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल किये. ऊना जिला के चिन्तपूर्णी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के कुलदीप कुमार तथा प्रिंस रोहित ने पर्चा भरा. वहीं भाजपा के बलवीर सिंह और रणजीत सिंह ने पर्चा भरा तथा रमन कुमार ने बतौर बसपा उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र दाखिल किया.

गगरेट और ज्वालामुखी की हलचल

गगरेट विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के राजेश ठाकुर तथा हरोली विधानसभा क्षेत्र से बसपा के वीरेन्द्र कुमार ने अपने नामाकंन पत्र दाखिल किए. शिमला जिला के रोहडू विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की शशिबाला ने नामांकन पत्र दाखिल किया.
कांगड़ा जिला में ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के संजय रतन जबकि विजेन्द्र कुमार ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया.

परागपुर, देहरा के बारे में जाने

जसवां-परागपुर विधानसभा क्षेत्र से अमित कुमार ने बतौर निर्दलीय उम्मीदवार, देहरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के रविन्द्र सिंह जबकि होशियार सिंह तथा सुदेश कुमार ने बतौर निर्दलीय उम्मीदवार नामांकन पत्र दाखिल किए. पालमपुर विधानसभा क्षेत्र से बेणी प्रसाद तथा कपूरचन्द चौधरी ने बतौर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किए.

बैजनाथ से कांग्रेस के किशोरी लाल और भाजपा से अरूण

बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के किशोरी लाल, नगरोटा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के अरूण, कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र से लोक गठबंधन पाटी के कुलदीप सिंह ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए. जयसिंहपुर से भाजपा के रविन्द्र कुमार तथा भाजपा के ही स्वरूप कुमार ने नामांकन पत्र दाखिल किया.

इन्दौरा से भाजपा की रीता देवी

सुलह से भाजपा के विपन सिंह, धर्मशाला से भाजपा के किशन चन्द जबकि रविन्द्र सिंह राणा, पंकज कुमार तथा कमल कुमार ने बतौर निर्दलीय उम्मीदवार, इन्दौरा विधानसभा क्षेत्र भाजपा की रीता देवी जबकि लक्ष्मण दास से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपने नामांकन पत्र दाखिल किए.

पच्छाद से कांग्रेस के गंगू राम

ज्वाली विधानसभा क्षेत्र से राकेश कुमार ने निर्दलीय उम्मीदवार, नूरपूर से भाजपा के राकेश पठानियां तथा फतेहपुर से कांग्रेस के सुजान सिंह पठानियां जबकि अशोक कुमार तथा डा. राजन सुशांत ने बतौर निर्दलीय तथा ओम प्रकाश ने बतौर बसपा उम्मीदवार अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल किए. सिरमौर जिला के रेणुकाजी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी बलवीर सिंह, पच्छाद से कांग्रेस के प्रत्याशी गंगू राम मुसाफिर, नाहन से भाजपा के डा. राजीव बिन्दल ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए.