मध्यप्रदेश किसान आन्दोलन : पुलिस गोलीबारी में घायल एक और किसान की मौत

शुक्रवार को मध्यप्रदेश के मंदसौर में पुलिस गोलीबारी में घायल किसानों में एक और किसानों की मौत हो गई.इस तरह मरने वालों की संख्या सात हो गई है.आज भी मध्य प्रदेश के कुछ जिलों मे छोटी –मोटी घटना की खबर आ रही है.

उधर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बातचीत और चर्चा से सभी मुद्दों का समाधान निकालने के लिए तैयार हैं. असामाजिक तत्व राज्य का माहौल खराब करना चाहते हैं. इनसे सख्ती से निपटा जाएगा.आज मंदसौर में  हालात कपो सामान्य करने के लिए कर्फ्यू में  सुबह 10 बजे से 6 बजे तक की ढील दी गई.जिससे लोग अपने जरुरत का सामान खरीद सके.

मध्य प्रदेश के किसान कर्ज माफी, न्यूनतम समर्थन मुल्य, जमीन के बदले मिलने वाले मुआवजे और दूध के रेट को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. सबसे पहले 3 जून को इंदौर में यह आंदोलन हिंसक हो गया था. अब मंदसौर और राज्य के बाकी हिस्सों में भी तनाव है.

गुरूवार को सीएमओ कार्यालय ने उज्जैन, इंदौर और मंदसौर में सरकार ने 8 रूपया किलो की दर से किसानों से प्याज खरीदारी शुरू करने की बात कही है.इस बीच आम आदमी पार्टी भी किसानों से मिलने की बात कही हैं. प्रशासन ने कहा कि किसी भी बाहरी को प्रदेश में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

शेयर करें