चौगान में प्रशासन ने अवैध निर्माण को गिराया, शहर में लगानी पड़ी धारा 144

कांगड़ा (नूरपुर). चौगान में अवैध निर्माण गिराने को लेकर आखिर नूरपुर प्रशासन को सफलता मिल ही गई. भारी पुलिस बल की मौजूदगी में प्रशासन ने अवैध निर्माण को गिराया. गौरतलब है कि चौगान में चंबा रोड पर जामा मस्जिद के पास लगती जमीन में अवैध निर्माण की गई दुकानों को लेकर माननीय उच्च न्यायालय ने उन्हें हटाने का आदेश दिया था.

19 दिसम्बर तक स्टेट्स रिपोर्ट्स सौपनें के आदेश दिए थे. इसे लेकर सुबह एसडीएम नूरपुर आबिद हुसैन दुकानों को गिराने के लिए जेसीबी मशीन के साथ पहुंचे. लेकिन स्थानीय लोगों के भारी विरोध के चलते उन्हें कार्रवाई रोकनी पड़ी. लेकिन मामला उच्च न्यायालय का था. जिसे लेकर उन्होंने जिलाधीश कांगड़ा को जानकारी दी.

भारी हुजूम घटनास्थल पर मौजूद था

जिलाधीश के आदेशों के बाद एडीएम कांगड़ा मस्त राम मौके पर पहुंचे वहीं भारी पुलिस बल भी घटना स्थल पर पहुंचा. लोगों का भारी हुजूम घटनास्थल पर मौजूद था. लेकिन आखिरकार प्रशासन ने अपने कार्य को अंजाम दे ही दिया और अवैध रूप से निर्मित इन दुकानों को मस्जिद की भूमि से हटा दिया गया.  घटना से शहर में माहौल काफी गर्म था और इसी के चलते प्रशासन को धारा 144 लगानी पड़ी थी.

वहीं एडीएम कांगड़ा ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि माननीय उच्च न्यायालय के आदेशों की अनुपालना करते हुए इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया. सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने वाले सात लोगों के खिलाफ मामला भी दर्ज क्या गया है.