खसरा-रूबेला का टीका लगने से घबराये बच्चों में 4 की तबियत बिगड़ी

ऊना. खसरा रूबेला टीकाकरण से 4 मासूमों की हालत बिगड गयी है. पीड़ित बच्चों का क्षेत्रीय अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं. अब तक करीब 40 हजार बच्चों का टीकाकरण किया जा चुका है. यह चारो बच्चे डीएवी सीनियर सकेंडरी स्कूल के हैं. ऊना में अब तक रूबेला-खसरा टीकाकरण से बच्चों की तबियत बिगड़ने के 11 मामले सामने आ चुके है.

बच्चे घबरा जाते हैं 

मालूम हो कि ऊना में खसरा रूबेला टीकाकरण के बाद बच्चों की हालत बिगड़ने के मामले बढ़ते जा रहे है. ताज़ा मामले में डीएसवी सीनियर सकेंडरी स्कूल ऊना के 4 बच्चो की तबियत बिगड़ी है. कुल मिलाकर बात की जाए तो अब तक ऊना में ऐसे 11 मामले सामने आ चुके है.

इसी अभियान के तहत सोमवार को शहर के एक निजी स्कूल में टीकाकरण अभियान के दौरान 4 बच्चों की तबियत टीका लगने के बाद बिगड़ गयी. स्कूल प्रबंधन ने बच्चों को तुंरत क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में भर्ती कराया. स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों के अनुसार टीकाकरण का कोई नकारात्मक असर बच्चों पर नहीं हैं. बल्कि टीका लगने से बच्चे अक्सर घबरा जाते हैं, जिससे उनकी तबियत खराब होती है.

अभियान के कार्यक्रम अधिकारी डॉ सुखदीप सिंह ने बताया कि बच्चो में घबराहट की शिकायत सामने आ रही है. जिनका उपचार जारी है. उन्होंने बताया कि अभी तक विभाग द्वारा करीब 40 हज़ार बच्चो का टीकाकरण किया गया है.