त्रिपुरा विधानसभा चुनाव: 59 सीटों पर मतदान शुरू, सीएम माणिक सरकार ने डाला वोट

नई दिल्ली. त्रिपुरा की 59 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं. माकपा उम्मीदवार के निधन की वजह से एक सीट पर चुनाव 12 मार्च को होगा. राज्य के लोगों में मतदान को लेकर काफी उत्साह है. सुबह-सुबह ही मतदान केंद्रों पर भीड़ नजर आ रही है. 3,214 मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक मतदान किया जाएगा. वाम मोर्चा के केंद्र रहे त्रिपुरा में पहली बार सीपीएम को बीजेपी टक्कर दे रही है. वहीं त्रिपुरा के मुख्‍यमंत्री माणिक सरकार ने अगरतला के पोलिंग बूथ पर वो‍ट डाला.

त्रिपुरा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बिपलब कुमार देब मतदान के लिए पहुंचे. उन्होंने कहा कि यह चुनाव एतिहासिक होंगे. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्रिपुरा के लोगों से रिकॉर्ड मतदान करने की अपील की. उन्होंने ट्वीट कर लिखा ‘त्रिपुरा के मेरे भाइयों और बहनों, खासकर युवा मतदाताओं से मैं अपील करता हूं कि वे रिकॉर्ड संख्या में मतदान करें और विधानसभा चुनावों में अपना वोट डालें.’

 

राज्य की 59 सीटों पर हो रहे चुनाव में कुल 307 उम्मीदवार मैदान में हैं. सत्तारूढ़ सीपीएम 57 सीटों कांग्रेस 59 सीटों और बीजेपी 51 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. त्रिपुरा विधानसभा चुनावों में 25 लाख वोटर्स मतदान करेंगे, जिनमें 13 लाख पुरुष और 12 लाख महिलाएं हैं. वहीं पहली बार वोट डालने वालों की संख्या 47,803 है.

माध्यमPT DESK
शेयर करें