‘खेलेगा युवा, जीतेगा हिमाचल’ ओलंपिक टॉर्च दौड़ 18 जून को मैहतपुर में

हमीरपुर. हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद, प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन और प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर की महत्वकांक्षी सोच ‘खेलेगा युवा, जीतेगा हिमाचल’ उद्देश्य को लेकर आ रही है. ओलंपिक टॉर्च दौड़ 18 जून को हिमाचल प्रदेश के प्रवेश द्वार मैहतपुर पहुंचेगी.

यह जानकारी इस जिला सह संयोजक सत्यदेव शर्मा ने दी. उन्होंने बताया कि इसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. उन्होंने कहा कि इस ओलंपिक टॉर्च दौड़ को सफल बनाने के लिए स्कूली बच्चों, गैस सरकारी संस्थाओं, युवक मंडलों तथा विभिन्न खेल संघों को साथ जोड़ा जा रहा है. शर्मा ने बताया कि ओलंपिक टॉर्च दौड़ 18 जून को मैहतपुर में शाम चार बजे पहुंचेगी. इसमें स्थानीय स्कूलों के बच्चें, युवक मंडलों के तथा विभिन्न खेल संघों के पदाधिकारी शिरकत करेंगे. स्थानीय बच्चों को इसमें सम्मिलित करने के लिए यह दौड़ मैहतपुर फिलिंग स्टेशन तक जाएगी. इसके बाद यह टॉर्च दौड़ शाम पांच बजे इंदिरा स्टेडियम पहुंचेगी. यहां से रोटरी चौक होते हुए शाम 5.45 पर झलेड़ा पहुंचेगी. यहाँ इसका स्वागत किया जाएगा. इसी दिन सांय 8 बजे दौलतपुर बस स्टेंड से लेकर लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह तक इस टॉर्च दौड़ का स्वागत किया जाएगा. शर्मा ने बताया कि ओलंपिक टॉर्च दौड़ में विभिन्न खेलों से जुड़े मौजूदा खिलाडिय़ों के अलावा पूर्व खिलाडिय़ों को भी सम्मिलित किया जाएगा. इस टॉर्च दौड़ में ज्यादा से ज्यादा युवाओं को जोडऩे का टारगेट रखा गया है. ताकि भविष्य में स्वास्थ्य हिमाचल और सशक्त हिमाचल की परिकल्पना को साकार किया जा सके.

टॉर्च दौड़ के लिए संयोजक नियुक्त

इस ओलंपिक टॉर्च दौड़ के जिला में प्रवेश पर स्वागत कार्यक्रम के लिए विभिन्न कमेटियों का गठन किया गया है. प्रदेश ओलंपिक टॉर्च दौड़ के संयोजक सुमित शर्मा ने बताया कि जिला ऊना में मदन पुरी को संयोजक बनाया गया है. जबकि सह संयोजक सत्यदेव शर्मा, ऊना ब्लॉक के लिए राजन सहोड़, अंब ब्लॉक के लिए नरेश शर्मा, गगरेट ब्लॉक के लिए राजीव कालिया को संयोजक नियुक्त किया गया है.

फोटो – प्रतिरूपित फोटो

शेयर करें