म्यांमार में आंग सान सू की से मिले मोदी

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के ब्रिक्स सम्मेलन में भाग लेने के बाद मंगलवार को म्यांमार पहुंच गये थे. वह यहां तीन दिवसीय दौरे पर हैं. म्यांमार में मोदी जी का भव्य तरीके से स्वागत किया गया. वहीं पीएम आज म्यांमार की स्टेट काउंसलर आंग सान सू की से मिले. इससे पहले मोदी ने वहां के राष्ट्रपति हतिन क्याव से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने दोनों देशों के बीच ऐतिहासिक संबंधों को और मजबूत करने की बात की.

मालूम हो कि मोदी ने राष्ट्रपति के साथ अपनी मुलाकात को शानदार बताया. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर हतिन क्याव के साथ तस्वीर शेयर करते हुआ कैप्शन में लिखा कि “राष्ट्रपति यू हतिन क्याव के साथ मुलाकात शानदार रही.’’ मोदी ने राष्ट्रपति को सालवीन नदी (जो तिब्बत के पठार से निकल कर अंडमान सागर तक बहती है) की धारा का 1841 के नक्शे का एक नया रूप और बोधि वृक्ष की एक प्रतिकृति भी सौंपी. बता दें मोदी इससे पहले म्यांमार के दौरे पर साल 2014 में आसियान भारत सम्मेलन में हिस्सा लेने गये थे.

बताते चलें कि मोदी अपनी अंतिम यात्रा के अंतिम चरण में म्यांमार पहुंचे. इससे पहले वह ब्रिक्स सम्मेलन में भाग लेने चीन गये हुए थे. जहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर’ से सम्मानित किया गया.