पिछले जन्म के पाप का नतीजा है कैंसर और दुर्घटनाएं- असम स्वास्थय मंत्री

 नई दिल्ली. असम के स्वास्थय मंत्री हेमंत बिस्व सरमा अजीबो गरीब बयान देकर विवादों में फंस गये है. गुवाहाटी में हो रहे एक कार्यक्रम के दौरान हेमंत बिस्व ने कहा कि कैंसर जैसी बीमारी पिछले जन्म के पाप का नतीजा होता है.

बिस्व ने कहा, ‘जब हम पाप करते हैं तो भगवान हमें उसकी सजा देता है. कई बार इस तरह की खबरें सामने आती हैं कि किसी युवा को कैंसर हो गया या फिर कोई दुर्घटना का शिकार हो गया. अगर हम इन कारणों के पीछे जाएंगे तो पाएंगे कि दैवीय न्याय के कारण ऐसा हुआ है.

आगे उन्होंने कहा कि जरुरी नहीं गलती हमने ही की हो कई बार माता-पिता भी गलती करते हैं. इसकी भी सजा भुगती पड़ती है.इसलिये ऐसी खतरनाक बीमारी और दुर्घटनायें होती है.

स्वस्थय मंत्री के अजीबोगरीब बयान के बाद अब वह सबके निशाने पर आ गये हैं. विपक्ष हेमंत बिस्व कि चुटकी लेने का कोई मौका नहीं छोड़ रहा. बयान को लेकर पी. चिदंबरम ने ट्वीट किया और कहा मंत्री हेमंत बिस्व ने कहा कि कैंसर पिछले जन्म का पाप होता है. किसी आदमी पर पार्टी बदलने का क्या असर होता है.

 

हेमंत की गिनती असम के बड़े कांग्रेस नेताओं में होती थी लेकिन विधानसभा चुनाव ने पहले पाला बदलकर उन्होंने बीजेपी का हाथ थाम लिया. चिदंबरम ने इसको लेकर तंज किया.