अजमेर रेलवे स्टेशन को ‘प्रभु’ की सौगात, सोलर एनर्जी से चलेगा स्टेशन

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने अजमेर रेलवे स्टेशन पर दो करोड़ की लागत से बनने वाली 550 वाट के सौर ऊर्जा संयंत्र कार्य का शिलान्यास जयपुर से विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये किया. अजमेर स्टेशन पर इस कार्यक्रम में सांसद सांवर लाल जाट, राजस्थान राज्य की महिला एवं बाल विकास मंत्रालय अनीता भदेल के साथ प्रबंधक पुनीत चावला भी मौजूद थे.

जयपुर में कार्यक्रम के दौरान सुरेश प्रभु ने कहा को कि राज्य में रेलवे के विकास के लिए केंद्र और राज्य दोनों सरकारों को मिलकर काम करने की जरुरत है. आने वाले समय में राज्य सरकारों के साथ मिलकर रेलवे की परियोजनाओं को आगे बढ़ाने का काम किया जायेगा. वहीं जिन क्षेत्रों में रेलवे की सुविधा अब तक नहीं पहुँच पाई है, उन क्षेत्रों के लोगों तक यह सुविधा उपलब्ध कराने की कोशिश की जाएगी. उन्होंने कहा कि राजस्थान में रेलवे का जितना विकास होना था, उतना विकास अब तक नहीं हो पाया है, लेकिन अब यह प्रयास तेजी के साथ जारी है.

अजमेर रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में सांसद सांवर लाल जाट ने कहा कि पिछले कुछ सालों से रेलवे को पूरे भारत में काफी तेज गति से काम हुए हैं जिससे अजमेर रेलवे स्टेशन का भी विकास हुआ है. वहीं अजमेर स्टेशन से रेलों की संख्या में भी वृद्धि हुई है.