जी. एस. बाली ने किया कई विकास कार्यों का शुभारंभ

बिलासपुर(घुमारवीं विधान सभा). प्रदेश के कई अहम मंत्रालयों के मंत्री जी.एस. बाली ने घुमारवीं विधानसभा की ग्राम पंचायत कसारू के करयालग में कई विकास कार्यों का शुभारंभ किया. उन्होंने लगभग 12 करोड़ से निर्मित होने वाले राजकीय स्टेट ऑफ दी आर्ट औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान भवन का शिलान्यास किया.

जी.एस. बाली ने कहा कि प्रदेश सरकार शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाना चाहती है. इसके लिए कई व्यवसायों के प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू कर किए गए हैं. उन्होंने कहा कि युवाओं को प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए अपने घरों से ज्यादा दूर नहीं जाना पड़ेगा. सरकार इस लक्ष्य को पाने के लिए अधिक से अधिक प्रशिक्षण केन्द्रों को खोल रही है.

इस अवसर पर मुख्य संसदीय सचिव राजेश धर्माणी ने कहा कि प्रदेश में स्वरोजगार के अच्छे अवसर हैं. उन्होने जी.एस.बाली का धन्यवाद करते हुए कहा कि इस औद्यौगिक प्रशिक्षण संस्थान के खुलने से क्षेत्र के युवाओं को रोजगार मिलने में आसानी होगी.

इसके बाद खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति उपभोक्ता मामले, परिवहन तथा तकनीकी शिक्षा मंत्री जी.एस. बाली घुमारवीं बस अड्डे पर आयोजित समारोह में भी शामिल हुए. इसके साथ ही उन्होंने वहां वैकल्पिक मार्ग का शिलान्यास भी किया. इस अवसर पर उन्होंने घुमारवीं बस अड्डे को नए ढ़ंग से बनाने की भी घोषणा की.