सोलन में युवराज सिंह ने कहा, कैंसर से मिलकर लड़ना होगा

सोलन. क्रिकेटर युवराज सिंह सोलन के शूलिनी विश्वविद्यालय पहुंचे जहां उन्होने विद्यार्थियों से कैंसर पीड़ितों का दुःख बांटने की अपील की. बता दें कf युवराज ने खुद कैंसर के लिये जागरूकता लाने का बीड़ा उठाया हुआ है. इसी अभियान के चलते वो विश्वविद्यालय के इस विशेष कार्यक्रम में पहुंचे.

युवराज सिंह ने विद्यार्थियों को जानलेवा कैंसर के प्रति जागरूक किया इसके साथ ही नि:स्वार्थ भाव से कैंसर पीड़ितों को सहयोग देने की अपील की. युवराज ने कहा कि जब भी कोई व्यक्ति इस बीमारी की चपेट में आता है तो उसके साथ-साथ परिवार और दोस्त भी मानसिक रूप से परेशान हो जाते हैं. युवराज ने कहा कि ऐसे वक्त में उन्हें सहारे और मार्गदर्शन की जरूरत होती है.

ताकि बच जाये जिंदगी

युवराज ने कहा कि कोई कैंसर पीड़ित के लिये नि:स्वार्थ भाव से मदद के लिये हाथ बढ़ाता है तो यह उसके लिये वरदान से कम नहीं होता है. उन्होंने विद्यार्थियों से अपील की है वह युवी कैन फाउंडेशन से जुड़ें ओर रोगियों में जागरुकता लाने का काम करें जिससे लोगों की अमूल्य जान बचायी जा सकेगी. बता दें कि युवराज खुद इस बीमारी से जूझ चुके हैं. जबसे उन्होने कैंसर को मात दी है तब से ही उन्होने कैंसर के लिये जागरुकता बढ़ाने का बीड़ा उठा लिया है.