सीटू ने श्रम निरीक्षक पर ‘कांग्रेस-एजेंट’ होने का आरोप लगाया

हमीरपुर. भारतीय ट्रेड यूनियन (सीटू) ने कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खु पर हमला करते हुए कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाने का श्रेय लेने में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लगे हुए है. जबकि आज तक सुक्खु ने मजदूरों के हित के लिए कोई भी काम नहीं किया है. सीटु ने हमीरपुर के श्रम निरीक्षक पर आरोप लगाया है कि वह कांग्रेस एजेन्ट की तरह कार्य कर रहे हैं.

केंद्र सरकार पर भी सीटू का हमला

मजदूरों के सामने आ रही चुनौतियों और मोदी सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ सीटू 28 जून को जिला मुख्यालय हमीरपुर में धरना प्रर्दशन करेगी साथ ही श्रम निरीक्षक का घेराव भी किया जाएगा. सीटु जिला सचिव जोगिन्द्र कुमार ने बताया कि केन्द्र की मोदी सरकार जब से सत्ता में आई है तब से मजदूरों को मनरेगा के तहत मिलने वाले कार्यो में कमी आई हैै और केन्द्र सरकार द्वारा समय पर मनरेगा मे पैसा नही भेजे जाने से मजदूरों को मजदूरी नही मिल रही है. उन्होने कहा कि सरकार से निर्माण साम्रगी के लिए आने वाले पैसे ना आने से भी मनरेगा के कई कार्य अधर में लटके हुए है जिससे लोगों को परेशानी हो रही ह. उन्हेाने बताया कि केन्द्र सरकार की नीतियों के विरोध में 28 जून को हमीरपुर में धरना प्रर्दशन किया जाएगा.

सीटू जिला सचिव जोगिन्द्र कुमार ने कहा कि जब से हमीरपुर में नए श्रम निरीक्षक आए है तब से विभाग में भेदभाव की नीति के तहत कार्य किया जा रहा है. उन्होने कहा कि सरकारी योजना के तहत दी जाने वाली चीजों पर भी राजनीति करना दुर्भाग्यपूर्ण है और 28 जून को उनका भी घेराव किया जाएगा.

माध्यमPT DESK
शेयर करें