पंचायत कर्मियों का असहयोग आन्दोलन जारी

दौसा -पंचायत समिति दौसा मुख्यालय पर सोमवार को कार्य बहिष्कार कर धरना प्रदर्शन किया गया. राजस्थान पंचायतीराज सेवा परिषद के बैनर तले जिले के सभी ब्लॉक मुख्यालयों पर राजस्थान पंचायती राज के सचिव, पंचायत प्रसार अधिकारी, विकास अधिकारी व मंत्रालयिक कर्मचारी अनिश्चितकालीन कलमबंद असहयोग आंदोलन कर रहे हैं.

परिषद पदाधिकारियों ने बताया कि 11 सूत्रीय में से प्रमुख,ग्रामसेवक पंचायत प्रसार अधिकारियों की वेतन विसंगति दूर करने, राजस्थान ग्रामीण विकास सेवा में विकास अधिकारी के 50 प्रतिशत पद पदोन्नति से भरने, आरआरडीएस अधिकारियों की पदोन्नति आरएएस के कोटे के पदों पर करने तथा अन्य विभागों के कार्य पंचायत राज के कार्मिकों की ओर से नहीं करने समेत अन्य मांगों को लेकर को लेकर जब तक सरकार सकारात्मक जवाब नहीं देगी, तब तक असहयोग आंदोलन जारी रहेगा.

राजस्थान विकास एसोसिएशन की नीरज शर्मा, पंचायत प्रसार अधिकारी संघ की ओर से जिलाध्यक्ष रतिराम गुर्जर, जिला मंत्री अखिलेश शर्मा, ग्राम सेवक संघ की ओर से ब्लॉक अध्यक्ष अनिल बंसल, मंत्रालयिक संगठन की ओर से बजरंग गुर्जर, पूर्व अध्यक्ष मोहन लाल गुर्जर, महेश चन्द शर्मा एवं प्रेरक संघ की ओर से जिलाध्यक्ष इमामुद्दीन खान व बीपीसिंह नरूका, सहित अन्य लोगों ने इस प्रदर्शन में भाग लेकर राज्य सरकार के सामने अपने मांगों को रखा.