राजस्थान उपचुनाव : दो लोकसभा सीटों और एक विधानसभा सीट पर कांग्रेस की जीत

नई दिल्ली. बजट के दिन बीजेपी के लिए बुरी ख़बर आई है. राजस्थान में हुए उपचुनाव में बीजेपी चारो खाने चित हो गई है. दो लोकसभा और एक विधानसभा के लिए हुए उपचुनाव में तीनों सीटों पर कांग्रेस ने कब्जा जमा लिया है. इन तीनों सीटों पर इससे पहले बीजेपी काबिज थी.

अलवर से कांग्रेस उमीदवार करण सिंह यादव ने लोकसभा उपचुनाव सीट अपने नाम कर ली है. उन्होंने बीजेपी के जसवंत यादव को 1,56,319 वोटों के अंतर से हराया. वहीं मंडलगढ़ विधानसभा सीट से कांग्रेस के विवेक धाकड़ ने बीजेपी उम्मीदवार शक्ति सिंह हाडा को 12,976 मतों के अंतर से हराया है. इसके अलावा अजमेर सीट से रघु शर्मा ने जीत दर्ज कर ली है, लेकिन औपचारिक ऐलान होना बाक़ी है.

जीत के बाद कांग्रेस मुख्यालय में ख़ुशी की लहर दौड़ गई. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मिठाई और ढोल नगाड़ों के साथ जश्न मनाया.

मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए

उपचुनाव के नतीजों के बाद राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने जयपुर हेडक्वार्टर में प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया. उन्होंने कहा कि उपचुनाव के नतीजे और बढ़त देखकर काफी खुशी हो रही है. उपचुनाव के नतीजे वसुंधरा सरकार की नाकामी बयान कर रहे हैं. उन्हें हार के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

बंगाल में ममता का जादू बरकरार

पश्चिम बंगाल की उलुबेरिया संसदीय सीट पर टीएमसी उम्मीदवार सजदा जीत चुकी हैं. उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी बीजेपी के अनुपम मल्लिक को  4,74,023 वोटों के बड़े अंतर से हराया है.