पापा स्कूल फीस नहीं दे पाये तो स्कूल ने उतरवा ली यूनिफार्म

बिहार के बेगूसराय जिले के एक निजी स्कूल ने फीस के लिए दो छात्राओं के यूनिफार्म उतरवा ली. घटना कोरिया पंचायत के सिकरउला में चलने वाली स्कूल बी आर एकेडमी की है. दोनों छात्राएं बहनें हैं, बड़ी बहन दूसरी कक्षा में तथा छोटी पहली में पढ़ती हैं.

शुक्रवार को जब लड़कियों के पिता चौहान कुमार शाह अपनी बेटियों को स्कूल से लेने पहुंचे तो वहां उनसे तत्काल फीस भरने को कहा गया. उन्होनें तुरंत फीस भर पाने में असमर्थता जतायी और थोड़ा वक्त मांगा. स्कूल प्रशासन तुरंत फीस जमा करवाने पर अड़ गया. इसके बाद स्कूल प्रशासन ने दोनों बहनों के यूनिफार्म उतरवा लिया. शाह ने कई बार प्रिंसिपल से थोड़े मोहलत की मांग की पर उन्होने उसपर कोई ध्यान नहीं दिया.

घटना के बाद पिता चौहान कुमार शाह ने पुलिस के पास अपनी शिकायत दर्ज करायी. पुलिस ने एफआऱआई दर्ज करके स्कूल की एक शिक्षिका और प्रिसिंपल को गिरफ्तार कर लिया है.

बिहार के शिक्षा मंत्री ने इस घटना को असंवेदनशील करार दिया है. उन्होनें स्कूल और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाई करने की बात कही है. महिला संगठनों और बाल अधिकारों के लिए काम करने वाली संस्थााओं ने इस घटना की कड़ी निंदा की है.

शेयर करें