अवैध कब्जों को हटाने की आड़ में सड़क किनारे हटाए हरे भरे पेड़

जोगिंदरनगर (मंडी). नगर परिषद जोगिंद्रनगर के वार्ड नम्बर दो गरोडू में हाईकोर्ट के निर्देश पर मंगलवार को अवैध कब्जों पर नगर परिषद का हथौडा चल गया. करीब 100 मीटर लम्बे इस रास्ते में 21 लोगों को अवैध कब्जों को लेकर विभाग ने नोटिस थमाये थे. लोक निर्माण विभाग ने सड़क के किनारे लगे कुछ हरे भरे पेडों पर भी कुल्हाड़ी चलाने का मामला प्रकाश में आया है.

लोक निर्माण विभाग द्वारा इन पेडों को किसकी अनुमति से गिराया कोई बोलने को तैयार नहीं है. पेडों पर कुल्हाड़ी चलाने के संदर्भ में वन विभाग के वन मण्डला अधिकारी राजीव कुमार ने बताया कि पेडों को गिराने की अनुमति विभाग से नहीं ली गयी है. इस बारे जांच की जायेगी.

अवैध कब्जों को हटाने की आड़ में सड़क किनारे हटाए हरे भरे पेड़

गौरतलब है कि स्थानीय कुछ लोगों ने इस मार्ग पर अवैध कब्जों को लेकर इसकी शिकायत प्रदेश हाई कोर्ट से की थी. जिस मामले में कड़ा संज्ञान लेते हुये इन्हें हटाने के निर्देश जारी किये थे. हाईकोर्ट के आदेशों का पालना करते हुये नगर परिषद, राजस्व विभाग, लोक निर्माण विभाग तथा सिंचाई एंव जनस्वास्थ्य विभाग पिछले 27 दिसम्बर से हरकत में आया था.

अवैध कब्जा धारकों को हटाने के नोटिस जारी किये गये थे. इन अवैध कब्जों को हटाने के लिये 2  जनवरी की डेड लाइन जारी की गयी थी. लेकिन, आज समय सीमा खत्म होने के पश्चात सभी विभागों की उपस्थिति में नगर परिषद द्वारा इन अवैध कब्जों को हटाने की मुहिम शुरू कर दी.